Saturday 16 January 2016

सुप्रीम कोर्ट ने वेज रिवीजन रुकवाने संबंधी पेटिशन सिरे से ख़ारिज की;याचिकाकर्ता को फटकार

*×*×*×*×*×*×*×फेकिंग न्यूज़*×*×*×*×*×*×*×

सुप्रीम कोर्ट ने वेज रिवीजन रुकवाने संबंधी पेटिशन सिरे से ख़ारिज की;याचिकाकर्ता को फटकार ;जज की आँखों में सैलरी देख कर आंसू आये।

संवाददाता : आज 16 जनवरी 2016 को सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस कटियार की कोर्ट में बे माँ  कर्मचारियों के वेज रिवीजन रुकवाने संबंधी याचिका लगाई गई थी। आवेदन के साथ बेमाँ कर्मचारियों का नवीनतम वेतन सूची लगी थी जिसे देख कर जस्टिस के आँखों के आंसू रोके नहीं रुके। कोर्ट का माहौल एकदम से शांत हो गया ,सुई गिरने की आवाज़ भी सुनी जा सकती थी। कुछ देर तक ऐसा ही माहौल था। माननीय जस्टिस ने अपने आप को मुश्किल से सम्भालते हुए आंसू रोके, याचिका वहीँ फाड़ दी और पेटिशनर को बुला कर खरी खरी सुनाई और फटकार लगाते हुए याचिका सिरे से ख़ारिज कर दी।
"आज के ज़माने में इत्ते पैसे में क्या होता है।" कहते हुए जस्टिस ने बे माँ कर्मचारियों के साथ अपनी संवेदना दर्शायी। पेटिशन को पब्लिसिटी स्टंट और कमजोर बे माँ कर्मचारियों को डराने के लिए लगाया जाना बताया। कोर्ट  ने हिदायत दी की भविष्य में इन भोले भाले लोगों के खिलाफ यदि फालतू की याचिका लगा कर कोर्ट का समय बर्बाद किया तो कड़ी कार्यवाही की जाएगी। अंत में जस्टिस कटियार ने पूरे बे माँ परिवार को रात भर  एरियर कैलकुलेशन और शनिवार को ही पेमेंट कर देने पर बधाई दी।

No comments:

Post a Comment